बुधवार, 9 अक्तूबर 2019

Tagged Under: ,

छपरा में आठ करोड़ रुपये की तीन मूर्तियां चोरी

लेखक: अपना समाचार दिनांक: अक्तूबर 09, 2019
  • शेयर करे

  • फतेहपुर सरैया गांव में स्थित राम जानकी मठ से चोरों ने आठ करोड़ रुपये मूल्य की अष्टधातु की तीन मूर्तियों की चोरी कर ली. मठ का पुजारी कई दिनों से पूजा छोड़ कर गायब है. उसके नहीं रहने से मठ बंद था. मठ के अंदर लकड़ी के बॉक्स में मूर्तियां रखी हुई थीं. बॉक्स का ताला टूटा देख ग्रामीणों ने मांझी पुलिस को सूचना दी.


    सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्रा मामले की छानबीन में जुट गये हैं. चोरी गयीं मूर्तियां श्री राम, लक्ष्मण व सीता की हैं. प्रत्येक मूर्ति का वजन 35 किलोग्राम बताया जाता है. ग्रामीणों के अनुसार चोरी गयी मूर्ति दो सौ वर्ष पुरानी बतायी जाती है. वर्तमान में चोरी गयीं मूर्तियों की कीमत लगभग आठ करोड़ रुपये बतायी जाती है.

    इससे पहले भी आठ दिसंबर, 2012 को तत्कालीन पुजारी गोरखदास को बंधक बनाकर अपराधियों ने तीनों मूर्तियों को लूट लिया था व नदी के रास्ते भाग निकले थे. इसके बाद काफी हो-हंगामा भी हुआ था. इसके तीन साल बाद सात मार्च, 2015 को बलिया जिले के हल्दी थाना पुलिस ने बेचने के क्रम में लूटी गयीं तीनों मूर्तियों के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया था. हालांकि अपराधियों ने मूर्तियों को खंडित कर दिया था. गिरफ्तार तीनों अपराधी बलिया जिले के सुरेमनपुर तथा रेवती थाना क्षेत्र के थे.


    सोर्स: प्रभात खबर

    इसे भी पढ़े: पैसे के लिए मरे बेटे को किया जिन्दा

    विवरण: फतेहपुर सरैया गांव में स्थित राम जानकी मठ से चोरों ने आठ करोड़ रुपये मूल्य की अष्टधातु की तीन मूर्तियों की चोरी कर ली.

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें