सोमवार, 21 अक्तूबर 2019

Tagged Under: ,

समस्तीपुर देश की पहली लोकसभा उपचुनाव केंद्र जहाँ QR कोड के माध्यम से होगी वोटिंग

लेखक: अपना समाचार दिनांक: अक्तूबर 21, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: आजतक 
    समस्तीपुर देश की पहली लोकसभा उपचुनाव केंद्र जहाँ QR कोड के माध्यम से होगी वोटिंग | बता दू की यहां से वर्तमान सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद उनके पुत्र प्रिंस राज एनडीए समर्थित लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ अशोक कुमार मैदान में हैं।

    यहां मतदाताओं की कुल संख्या 1680426 है. इसमें  कुल 6 विधानसभा क्षेत्र पड़ते हैं, जिसमें दरभंगा जिले का कुशेश्वरस्थान, हायाघाट, समस्तीपुर जिले का कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर और रोसड़ा है। खाली हुई समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट पर उपचुनाव में कुल 8 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 21 अक्टूबर को होना है. एनडीए समर्थित लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार, निर्दलीय से सूरज दास, अनामिका पासवान, रंजू देवी, विद्यानंद राम, शशिभूषण दास, निर्दोष कुमार शामिल है।

    सोर्स: आजतक

    इसे भी पढ़े: चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में दो बहनो की मौत

    विवरण: यहां से वर्तमान सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद उनके पुत्र प्रिंस राज एनडीए समर्थित लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ अशोक कुमार मैदान में हैं

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें