सोमवार, 16 सितंबर 2019

Tagged Under: ,

सड़क निर्माण में हो रही ढील तो ग्रामीणों ने कार्य रोका

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 16, 2019
  • शेयर करे

  • पूर्णिया पूर्व के प्रखंड अंतर्गत चांदी कठुआ गांव के वार्ड नंबर सात में हो रहे सात निश्चय योजना के तहत हो रहे सड़क निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को कार्य स्थल पर पहुंचकर जमकर बवाल किया एवं काम को बंद करवा दिया ।पूर्व मुखिया विनोद मेहता, सुरेंद्र मेहता, संभू मेहता, लक्ष्मण मेहता, बबलू मेहता, नंदलाल दास, राजीव झा, उज्जवल मेहता, विद्यानंद मेहता, हरिलाल मेहता, राजीव मेहता, प्रमोद मेहता, अशोक मेहता सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में पहले से ही सड़क पर 12 फिट ईट सोलिंग सड़क बना हुआ था । जो कि वार्ड सदस्य द्वारा पूर्व के ईंट सोलिंग सड़क को उखाड़ कर सात निश्चय योजना के तहत काम आरंभ कर दिया गया है। जबकि पुराना ईट सोलींग रोड 12 फीट का था। अभी सात निश्चय योजना के तहत मात्र 10 फीट का रोड बनाया जा रहा है। रोड के दोनों तरफ तीन नंबर ईंट का प्रयोग किया गया है। ईटा की गुणवत्ता काफी खराब है।और इसमें सीमेंट बालू नाम मात्र का उपयोग किया गया है। इतना घटिया क्वालिटी का ईट है कि ऊपर उठाके छोड़ने से हीं टूट जाता है। यह कार्य सात निश्चय योजना के तहत पूरब मेहता टोला से सामुदायिक भवन तक किया जा रहा है । कार्यस्थल पर बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। काम की इतनी घटिया गुणवत्ता है की ग्रामीणों ने देखते ही जमकर बवाल करना शुरू कर दिया।एवं कार्य को रोक दिया।


    वहीं पूर्व मुखिया विनोद मेहता ने बताया कि पहले से इस सड़क पर ईट सोलिंग सड़क था और इतना बढ़िया सड़क था कि उससे दो ट्रैक्टर आसानी से जा आ सकता था। उस सड़क को उखाड़ कर दोनों साइड पुराना घटिया क्वालिटी के ईट से सात निश्चय कार्य आरंभ कर दिया गया है। सड़क की गुणवत्ता इतना खराब है कि अभी ही ईट टूटने लगा है।और कार्य आरंभ करने से पहले बोर्ड भी नही लगाया गया है।उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत कई अधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया है। उन्होंने बताया कि जब तक इस कार्य की सही जांच न हो जाय तब तक कार्य होने नहीं दिया जाएगा। वहीं पूर्व मुखिया विनोद मेहता ने आरोप लगाया कि स्थानीय वार्ड सदस्य मीना देवी है लेकिन 15 नंबर के वार्ड सदस्य भैरव मेहता के द्वारा यहां कार्य करवाया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है। वहीं इस सम्बंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा आवेदन प्राप्त नही हुआ है।आवेदन मिलने पर मामले की जांच की जायेगी।

    संवादक : कुमार दीपू

    इसे भी पढ़े : बेटी की शादी के दिन बाप ने घर को विस्‍फोट कर उड़ाया

    विवरण: पूर्णिया पूर्व के प्रखंड अंतर्गत चांदी कठुआ गांव के वार्ड नंबर सात में हो रहे सात निश्चय योजना के तहत हो रहे सड़क निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को कार्य स्थल पर पहुंचकर जमकर बवाल किया एवं काम को बंद करवा दिया ।

    4 टिप्पणियाँ: