गुरुवार, 12 सितंबर 2019

Tagged Under: , ,

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में दो बहनो की मौत

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 12, 2019
  • शेयर करे

  • चलती ट्रैन से उतरने की कोशिश में दो बहनो को कल अपने जान से कीमत चुकानी पारी । दरअसल ये घटना समस्तीपुर बिहार छेत्र के दलसिंगसराय स्टेशन का है ।

    दोनों की पहचान बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस में रहने वाले श्याम बिहारी महतो की बेटी मौसम कुमारी और रजनी कुमारी के रूप में हुई है। दोनों दलसिंहसराय के एनएच 28 स्थित एक प्राइवेट आईटीआई में पढ़ने आती थी। दोनों रांची-जयनगर थ्रो एक्सप्रेस ट्रेन से दलसिंहसराय पहुंची थी और ट्रेन एक नं. प्लेटफॉर्म पर पहुंची, लेकिन स्टॉप नहीं होने के चलते नहीं रूकी। इसी दौरान दोनों बहनों ने चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश की। ट्रेन की गति तेज थी, जिसके चलते दोनों प्लेटफॉर्म पर गिर गईं। गंभीर चोट लगने से एक की मौत मौके पर हो गई। वहीं, दूसरी बहन बेहोश हो गई। स्थानीय लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

    घटना की सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस कदर अपनी जान की बजी लगाकर ट्रैन से कूदना बेहद ही खतरनाक है और जान की छति तो होती ही है और परिजन का सहारा भी उनसे दूर चला जाता है ।

    थोड़ा लेट ही सही लेकिन हमलोगो को ऐसा नहीं करना चाहिए । इसमें हम सब जनता को जागरूक होना होगा नाकि रेलवे मंत्रालय को । रेलवे हमेशा यही सलाह देती है की चलती ट्रैन में न चढ़े और न ही उतरे ।

    स्रोत: भास्कर

    इसे भी पढ़े : दरभंगा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस में लगी आग

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें