शनिवार, 14 सितंबर 2019

Tagged Under: , ,

संजय जायसवाल बने बिहार भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 14, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: NPI 
    नित्यानंद राय के पीएम मोदी की कैबिनेट में शामिल होने के बाद बिहार में प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली था। एेसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संजय जायसवाल पर भरोसा जताया है और उन्हें ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

    संजय जायसवाल का राजनीति से पुराना रिश्ता रहा है और वे भाजपा के अनुभवी नेताओं में से एक माने जाते हैं। वो लगातार साल 2009 से पार्टी के सांसद रहे हैं। बिहार में अगले साल विधानसभा का चुनाव भी होना है और एनडीए की सहयोगी जदयू से भाजपा के रिश्ते में तनातनी भी चल रही है। एेसे में संजय जायसवाल का बिहार की कमान को संभालना एक बड़ी चुनौती होगी।

    भाजपा नेता सह बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भाजपा नेता सनोज यादव ने जायसवाल को बधाई दी है।

    थोड़ा संजय जैस्वाल के बारे में और जाने :

    डॉ। संजय जायसवाल एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जिन्होंने 2009 से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में बिहार के पासीम चंपारण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। उनके माता-पिता डॉ। सरोज जायसवाल और स्वर्गीय डॉ। मदन प्रसाद जायसवाल हैं, जो संसद सदस्य भी थे।

    और जानकारी विकिपीडिया के अनुसार:

    जन्म: 29 नवंबर 1965 (उम्र 53 वर्ष), पटना
    जीवनसाथी: मंजू चौधरी
    पार्टी: भारतीय जनता पार्टी
    शिक्षा: पटना मेडिकल कॉलेज
    कार्यालय: 2019 से लोकसभा के मुख्य सचेतक
    निवास: बेतिया

    सोर्स: जागरण

    इसे भी पढ़े : फ़िल्मी अंदाज में की गयी चोरी

    विवरण: नित्यानंद राय के पीएम मोदी की कैबिनेट में शामिल होने के बाद बिहार में प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली था। एेसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संजय जायसवाल पर भरोसा जताया है और उन्हें ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें