शनिवार, 14 सितंबर 2019

Tagged Under: ,

पाकिस्तान सेना ने LoC पर सफेद झंडा दिखाया

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 14, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: साक्षी 
    पाकिस्तान आर्मी ने सफ़ेद झंडा दिखाया। सफेद झंडे का मतलब है आत्मसमर्पण करना या मांगना।

    बात हाजीपुर सेक्टर (LoC  एरिया ) की है जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम उल्लंघन का उल्लंघन करने के लिए जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार डाला। पाकिस्तानी सैनिकों ने सफेद झंडा दिखाने के बाद अपने मारे गए जवानों के शव को वापस ले लिया।


    सेना के सूत्रों ने कहा कि 10-11 सितंबर को भारतीय सेना के जवानों ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हाजीपुर सेक्टर में सिपाही गुलाम रसूल की हत्या कर दी। पाकिस्तानी पंजाब के एक प्रांत बहावलनगर से सिपाही रसूल का स्वागत किया गया।

    शुरू में, पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम उल्लंघन को तेज करके शव को बरामद करने की कोशिश की। एक सैनिक के शव को बरामद करने का प्रयास करते हुए, एक अन्य पाकिस्तानी सैनिक को मार दिया गया।

    सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना दो दिनों से लगातार कोशिशों के बावजूद शवों को बरामद नहीं कर सकी।

    13 सितंबर को, पाकिस्तानी सेना ने सफेद झंडा उठाया और शव बरामद किया। सूत्रों ने कहा कि भारतीय सेना मृतकों का सम्मान करती है और उनकी अनुमति है।

    सोर्स: टाइम्स ऑफ़ इंडिया

    इसे भी पढ़े : PoK पर फैसला सरकार करे, सेना तैयार हैः जनरल बिपिन रावत

    विवरण: हाजीपुर सेक्टर (LoC एरिया ) की है जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम उल्लंघन का उल्लंघन करने के लिए जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार डाला। पाकिस्तानी सैनिकों ने सफेद झंडा दिखाने के बाद अपने मारे गए जवानों के शव को वापस ले लिया।

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें