मंगलवार, 17 सितंबर 2019

Tagged Under:

पाकिस्तानी हिन्दू छात्रा की रहस्मय तरीके से मौत

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 17, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: टाइम्स नाउ 
    सिंध की एक पाकिस्तानी हिंदू लड़की मंगलवार को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई। जबकि पुलिस ने कहा है कि उसने खुद को मार डाला, लड़की के परिवार ने दावा किया कि उसकी हत्या की गई थी।
    प्रथम वर्ष की मेडिकल छात्रा नमृता चंदानी, जो घोटकी शहर से ताल्लुक रखती हैं, जहां हाल ही में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी, मंगलवार को एक चारपाई पर लेटी हुई थी, जिसके गले में एक कपड़ा बंधा हुआ था, जबकि उसका कमरा अंदर से बंद था।

    पुलिस और अधिकारियों ने यह कहकर घटना को कम करने की कोशिश की है कि उसने आत्महत्या की है। हालांकि, उसके परिवार ने कहा है कि उसकी हत्या कर दी गई थी।

    नमृता के भाई, विशाल, जो एक चिकित्सा सलाहकार हैं, ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनकी हत्या की गई थी।

    "यह एक आत्महत्या नहीं थी, आत्महत्या के निशान अलग-अलग हैं, मुझे उसकी गर्दन के चारों ओर केबल के निशान मिले हैं। उसके हाथ पर भी निशान हैं। निशान केबल के हैं, लेकिन उसके दोस्त ने कहा था कि उसने उसके गले में दुपट्टे के साथ पाया।" विशाल सुंदर। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "नहीं, ऐसा कुछ नहीं था, मैंने खुद दो दिन पहले उनसे बात की थी। वह एक शानदार छात्र थीं," उन्होंने कहा। उन्होंने मांग की कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और नागरिकों को उनके परिवार का समर्थन करना चाहिए।

    हाल के दिनों में, पाकिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न को उजागर करते हुए जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए हैं।

    हर साल, सिंधी फाउंडेशन ने कहा है कि 12 से 28 वर्ष की उम्र के बीच की लगभग 1,000 युवा सिंधी हिंदू लड़कियों का अपहरण किया जाता है और जबरन शादी की जाती है।

    पाकिस्तान के अपने मानवाधिकार आयोग के अनुसार, जनवरी 2004 से मई 2018 तक, पाकिस्तान में सिंधी लड़कियों के अपहरण के 7,430 मामले थे। वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने का अनुमान है क्योंकि अधिकांश मामले अप्रमाणित हैं।

    सोर्स : ऐडीटीवी

    इसे भी पढ़े: पाकिस्तान सेना ने LoC पर सफेद झंडा दिखाया

    विवरण: सिंध की एक पाकिस्तानी हिंदू लड़की मंगलवार को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई। जबकि पुलिस ने कहा है कि उसने खुद को मार डाला, लड़की के परिवार ने दावा किया कि उसकी हत्या की गई थी।

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें