शुक्रवार, 27 सितंबर 2019

Tagged Under: , , ,

समस्तीपुर से दूध जापान, इजराइल और नेपाल भेजा जाएगा

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 27, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: जागरण 
    समस्तीपुर के किसान के लिए एक नया खबर ये है की अब आपका दुघ बिहार ही नहीं बल्कि विदेशो में भी भेजा जाएगा ! समस्तीपुर के मिथिला मिल्क यूनियन सुधा डेयरी के दूध और उससे बने उत्पादन की गुणवत्ता को लेकर जापान, इजराइल और नेपाल गव्य विकास निगम की टीम यहां आकर प्लांट का जायजा ले चुकी है. बारीक तरीके से जांच परख के बाद नेपाल कॉपरेशन ने समस्तीपुर डेयरी से एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया है.

    सुधा डेयरी के एमडी धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दूध की क्वालिटी के लिए काफी हाई टेक तरीके से जांच की जाती है. उसके बाद ही उत्पादों को बाजार में भेजा जाता है. यही कारण है कि आज पड़ोसी देश नेपाल कॉपरेशन से दूध भेजने को लेकर समझौता हुआ है।

    बिहार के समस्तीपुर सुधा डेयरी एव डीडीसी नेपाल कॉपरेशन (गव्य विकास निगम नेपाल) के बीच एक समझौता हुआ है. जिसमें 27 सितंबर से प्रतिदिन एक लाख लीटर के लगभग दूध अब बिहार से नेपाल के काठमांडू जायेगा. इसकी शुरुआत सुधा डेयरी के एमडी धर्मेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने दूध टैंकर को हरी झंडी दिखा कर की है.

    सोर्स: आजतक

    इसे भी पढ़े: पाकिस्तान में पेट्रोल से महंगा दूध

    विवरण: समस्तीपुर के मिथिला मिल्क यूनियन सुधा डेयरी के दूध और उससे बने उत्पादन की गुणवत्ता को लेकर जापान, इजराइल और नेपाल गव्य विकास निगम की टीम यहां आकर प्लांट का जायजा ले चुकी है

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें