मंगलवार, 24 सितंबर 2019

Tagged Under:

अब नहीं होगा बैंक हड़ताल

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 24, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: ट्रक
    सरकार के आश्वासन के बाद बैंक हड़ताल स्थगित हुआ । बता दे की 27 और 28 को बैंक की हड़ताल थी जो अब स्थगित हो गया।

    वित्त सचिव राजीव कुमार ने सभी बैंकों की पहचान को संरक्षित करने सहित 10 बैंकों के प्रस्तावित विलय से उत्पन्न मुद्दों के समाधान के लिए सभी संबंधित एक समिति के गठन में सकारात्मक थे। सोमवार को जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि चर्चाओं के मद्देनजर हमें अपनी हड़ताल का आह्वान करने की अपील की गई थी।

    वित्त सचिव ने सकारात्मक और व्यावहारिक समाधान के विचार के मद्देनजर 48 घंटे की हड़ताल को स्थगित कर दिया। परिणामस्वरूप, सामान्य बैंकिंग गतिविधि प्रभावित नहीं होगी।

    भारतीय बैंक संघ (IBA) ने SBI को सूचित किया था कि अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC), अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (AIBOA), भारतीय राष्ट्रीय बैंक अधिकारी कांग्रेस (INBOC) और बैंक अधिकारियों का राष्ट्रीय संगठन (NOBO) ) ने 26 और 27 सितंबर, 2019 को बैंक कर्मचारियों द्वारा अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया था।

    30 अगस्त को सरकार ने वैश्विक आकार के बैंकों को बनाने के लिए 2017 में 19 से पीएसबी की कुल संख्या को घटाकर 12 करने की अपनी मेगा समेकन योजना की घोषणा की।

    योजना के अनुसार, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक के साथ किया जाना है, जो प्रस्तावित इकाई को सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक (PSB) बनाता है।

    सोर्स: लाइव मिंट

    इसे भी पढ़े: 370 हटने के बाद देखते हैं अब पीओके के बारे में सोच ले पाकिस्तान

    विवरण: सरकार के आश्वासन के बाद बैंक हड़ताल स्थगित हुआ । बता दे की 27 और 28 को बैंक की हड़ताल थी जो अब स्थगित हो गया।

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें