गुरुवार, 12 सितंबर 2019

Tagged Under: ,

भैंस को बचाने के लिए लड़ पड़े मगरमच्छ से

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 12, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: वाइल्डलाइफ
    आपको ये बात सुनकर हैरानी होगी लेकिन ये बात सच है की बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में एक आदमी ने अपनी भैंस को बचाने के लिए मगरमच्छ से भीड़ गए । उस  व्यक्ति के पैरों में गंभीर चोटें आईं और उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने घोषणा की है कि आदमी को उसके बहादुर कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा।

    खबरों के मुताबिक, 22 वर्षीय बबलू यादव मंगलवार शाम अपने गांव के बाहर एक तालाब के किनारे अपने मवेशियों को बांध रहे थे, जब एक मगरमच्छ अचानक पानी से बाहर कूद गया, भैंस को पकड़ लिया और उसे पानी में खींच लिया। हाथ में बांस की छड़ी के साथ बैंक में बैठे यादव शुरू में घबरा गए लेकिन छड़ी से मगरमच्छ पर हमला करने की हिम्मत जुटाई।

    वहां के लोगो ने कहा कि मगरमच्छ, उसके चेहरे पर चोटों से टकराया, भैंस को छोर दिया लेकिन आदमी के दाहिने पैर को पकड़ लिया। वह आदमी मगरमच्छ के चेहरे पर, उसके मुँह में और उसकी छड़ी से उसकी आँखों में हमला करता रहा। आखिरकार, मगरमच्छ ने अपनी पकड़ ढीली कर दी और पानी में गायब हो गया।

    ग्रामीणों ने घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उसे जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। उनका बहादुर कृत्य स्थानीय अधिकारियों के साथ एक पुरस्कार की घोषणा करने वाले शहर की चर्चा बन गया है।

    "वह अपने बहादुर कार्य के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। मैं उनसे मिलूंगा और उन्हें सम्मानित करूंगा, ”एक स्थानीय भाजपा विधायक आरएस पांडे ने बुधवार को मीडिया को बताया। इसी तरह, एक वन विभाग के अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

    पश्चिम चंपारण जिले से बहने वाली गंडक नदी को कई मगरमच्छों का घर कहा जाता है। देर से, जिले से मगरमच्छ के हमलों की लगभग 10 घटनाएं सामने आई हैं। मगरमच्छ का आतंक ऐसा है कि इसने जिले के नदी तटबंध के पास स्थित पूरे परसौनी गांव को वीरान कर दिया है। दो साल पहले तक, गांव कुछ 200 निवासियों के लिए घर था, लेकिन अब यह पूरी तरह से सुनसान है क्योंकि ग्रामीणों ने घरों से भागकर सरीसृपों के हमलों से बचने के लिए कहीं और बस गए हैं।

    स्रोत: गल्फन्यूज़

    इसे भी पढ़े : अगरबत्ती और निम्बू-मिर्ची के शातिर यूज़ से सेक्स रैकेट का धंधा

    2 टिप्पणियाँ:

    1. R.l. कॉलेज में छात्र राजद का गठन किया गया जिसमें कि आशीष कुमार को अध्यक्ष बनाया गया

      जवाब देंहटाएं
    2. R.l. कॉलेज में छात्र राजद का गठन किया गया जिसमें कि आशीष कुमार को अध्यक्ष बनाया गया

      जवाब देंहटाएं