बुधवार, 18 सितंबर 2019

Tagged Under:

तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से 12 की मौत

लेखक: अपना समाचार दिनांक: सितंबर 18, 2019
  • शेयर करे
  • छवि स्रोत: पत्रिका 
    बात बरी दुभग्यपूर्ण है की बिहार में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से 12 लोग की मौत हो गयी। प्रशासन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि उन्हें सरकारी मदद मुहैया कराई जाएगी।

    आजतक के अनुसार कैमूर में चार, पूर्वी चंपारण में तीन, अरवल और जहानाबाद में दो और गया में एक की मौत हुई है। इससे पहले मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड और ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई थी. बिहार में मंगलवार बारिश और गरज के साथ छीटें पड़े थे. मौसम विभाग ने इस बावत पहले ही आशंका जताई थी और लोगों को घरों से बाहर न निकलने को कहा था. हालांकि कई लोग इसकी चपेट में आ गए.

    दो दिन पहले ही वैशाली में बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई थी. बता दें कि इस वक्त बिहार में धान की फसल लगी है. कई लोग इन दिनों धान के खेत में खर-पतवार को हटाने का काम करते हैं. इस दौरान अगर बादल गरजने लगते हैं तो उनके पास बचने का कोई सुरक्षित ठिकाना नहीं मिलता है, लिहाजा वे आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाते हैं।

    हम सबो को इस बात का धयान रखना होगा की जब भी बारिश हो तो बहार या खेत में न जाये ताकि इस तरह के दुर्भ्यपर्ण घटना से बच सके और साथ ही अपने समाज को लोगो (बच्चो और बुजुर्गो) को भी जाने से रोके।

    सोर्स: आजतक

    इसे भी पढ़े: यूपी, बिहार के लिए बाढ़ अलर्ट

    विवरण: बात बरी दुभग्यपूर्ण है की बिहार में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से 12 लोग की मौत हो गयी। प्रशासन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि उन्हें सरकारी मदद मुहैया कराई जाएगी।

    0 टिप्पणियाँ:

    टिप्पणी पोस्ट करें